बौंसी मेला -इस बार बदले बदले रूप में दिखेगा कृषि प्रदर्शनी और मीना बाजार।

Posted by -Aditya Anand

 

मंदार महोत्सव सह बौंसी मेला की तैयारियां जोरों पर है । और इस बार  इसका मुख्य आकर्षण है नवनिर्मित कृषि प्रदर्शनी सह मीना बाजार  । जिसको बेहद खूबसूरत ढंग से सजाया जा रहा है।

 

मकर संक्रांति के अवसर पर बौंसी में  आयोजित होने वाले राजकीय मंदार महोत्सव मेले को लेकर तैयारियां जोरों पर है। एक ओर जहां इस राजकीय मेले के कार्यक्रम के लिए मुख्य मंच की निर्माण किया जा रहा है जहां पर भव्य मंदार महोत्सव का आयोजन होना है वहीं दूसरी ओर मेला ग्राउंड में पौने दो करोड़ की लागत से नवनिर्मित स्वर्गीय मुनीश्वर कृषि प्रदर्शनी भवन को कृषि प्रदर्शनी और मीना बाजार के लिए खूबसूरत तरीके से तैयार किया जा रहा है।

 

साथ ही मेले में लगने वाले
दुकानों, सर्कस झूले ब्रेक डांस को भी लेकर तैयारियां शुरू हो गई है।

आपको बता दें कि मकर संक्रांति के अवसर पर मंदार महोत्सव का आयोजन हर वर्ष किया जाता है। इसको लेकर मंदार पर्वत के नीचे अवस्थित पापहरणी सरोवर में स्नान के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ती है और इस मेले में सफा धर्मावलंबी भी पहुंचते हैं।

मालूम हो  कि इस मेले को पिछले वर्ष ही सूबे के भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामनारायण मंडल द्वारा राजकीय मेले का दर्जा दिए जाने की घोषणा की थी। 4 दिन तक चलने वाले इस राजकीय मेले के आयोजन में में देश के नामचीन कलाकार भी   सांस्कृतिक कार्यक्रम का हिस्सा बनते हैं और साथ ही स्कूली बच्चों द्वारा भी मुख्य मंच पर कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाते हैं। मेले के सफल आयोजन के लिए जिलाधिकारी कुंदन कुमार के नेतृत्व में जिला प्रशासन  मेले की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *