चुनावी चक्रम :-पाटलिपुत्रा की धरती पर कमल खिलेगी या लालटेन जलेगी ?

Reported by Amlesh kumar Paliganj


चुनावी चक्रम में 2019 की लोकसभा की आमचुनाव की बिगुल बज चुकी है ।चौक चौराहे पर चर्चा गरम है ।इसबार ताज किसके सिर बंधेगी ?देश का प्रधानमंत्री कौन होगा ?मोदी या राहुल ?क्या इसबार भी मोदी लहर जारी रहेंगे या राहुल बाबा पास होंगे ?
देश मे चुनावी हलचल तो हो ही रही है ।वहीं पाटलिपुत्रा की धरती भी किसी से कम नहीं ?
चुनावी चक्रम में :-हर गली मोहल्ले और चौक -चौराहे पर चाय की दुकान पर हो या  चौपाल पर सब जगह चुनावी चर्चा देखने को मिल रही है । सबकी अपनी अपनी तर्क और कुतर्क है ।वहीँ भाजपाई कहते है दिल मांगें मोर एक बार फिर रामकृपाल भैया को जिताएंगे भाजपा की कमल को खिलाएंगे मोदी को प्रधानमंत्री एक बार फिर बनाएंगे ।देश को सशक्त और मजबूत बनाएंगे ।वही राजद के भी कार्यकर्ता बिगुल फूकते हुए कह रहे है कि इसबार दुबारा गलती नहीं दोहराएंगे बहन मीसा भारती को ही जिताएंगे ,लेकिन प्रधानमंत्री किसको बनाएंगे स्प्ष्ट नहीं बताएंगे ।देश मजबूत होगा या मजबूर ? इसबार भाजपा की कमल खिलेगी या राजद की लालटेन जलेगी ?यह तो वक्त बताएंगी क्या होगा परिणाम ?
वहीँ दूसरी ओर दोनों खेमे के प्रत्याशी रामकृपाल यादव और मीसा भारती के नामों की चर्चा के साथ साथ कुछ सम्भावित निर्दलीय उमीदवारों की आने से लोगों में ये चर्चा थी कि ये किसका खेल बिगाड़ेंगे अगर कोई यादव होगा तो राजद के मीसा भारती को नुकसान पहुचाएगा ? अगर कोई भूमिहार जाती से होगा तो रामकृपाल यादव को नुकसान पहुचाएगा ?कोई कहता है कि निर्दलीय वोटकटवा होते है पब्लिक सब जानती है ।इसलिए इन्हें भाव नही देगी ?किसको कौन कितना नुकसान पहुचाएगा अब तो तभी स्प्ष्ट होगा जब आखरी नामंकन और नाम वापसी के तारीख के बाद पता चलेगा ।
लेकिन लोगो का क्या उनका तो काम हैं कुछ कहना ।
मेरी आग्रह है कि सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग इस लोकतंत्र के महापर्व में जरूर करें ।जागरूक बने ।देश को मजबूत बनाए ।आपका एक एक मत बहुत ही महत्वपूर्ण और बेशकीमती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *