कांग्रेस का पलटवार, चिदंबरम ने पीएम मोदी को दी यादाश्त दुरूस्त करने की नसीहत

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गांधी परिवार से बाहर के व्यक्ति को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की चुनौती पर पार्टी ने पलटवार किया है। वरिष्ठ पार्टी नेता पी चिदंबरम ने आजादी के बाद नेहरू-गांधी परिवार से इतर अब तक बने 16 कांग्रेस अध्यक्षों का नाम गिनाते हुए पीएम पर जवाबी वार किया। साथ ही पीएम को अपनी यादाश्त दुरूस्त करने की नसीहत भी दी।

साधारण परिवारों से शीर्ष तक पहुंचे नेहरू-गांधी परिवार से इतर 16 कांग्रेस अध्यक्ष

चुनावी मौसम की गरमी में प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को छत्तीसगढ की चुनावी सभा में गांधी परिवार के साथ कांग्रेस पर तीखा वार करते हुए चुनौती दी कि वह गांधी परिवार से बाहर के किसी व्यक्ति को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाकर दिखाए। पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ताओं में शामिल चिदंबरम ने शनिवार को ट्वीट के जरिये पीएम की चुनौती का जवाब दिया।

पूर्व वित्तमंत्री ने कहा कि पीएम की यादाश्त को दुरूस्त करने के लिए वे बताना चाहेंगे कि 1947 के बाद 16 ऐसे व्यक्ति कांग्रेस अध्यक्ष बने हैं जो गांधी परिवार से बाहर के थे। इनमें आचार्य कृपलानी, पट्टाभी सीतारमैया, पुरूषोत्तम दास टंडन, यूएन धेबर, संजीव रेड्डी, संजीवैया, कामराज, निजलिंगप्पा, सी सुब्रहमण्यम, जगजीवन राम, शंकर दयाल शर्मा, डीके बरूआ, ब्रह्मानंद रेड्डी, पीवी नरसिंह राव और सीताराम केसरी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *