पाँच लाख वोटों से जीतकर रिकॉर्ड दर्ज करेंगे कन्हैया कुमार : धनंजय

 

Reported by piyush dubey

बेगूसराय : लोकसभा के इस चुनाव में पूरे हिन्दुस्तान में जो सांसद सबसे अधिक वोटों से चुनाव जीतकर रिकॉर्ड दर्ज करेगा, उसका नाम कन्हैया कुमार होगा और वह सीट बेगूसराय होगी। उक्त बातें गुरूवार को अमन समिति के संयोजक एवं आम आदमी पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी धनंजय कुमार सिन्हा ने चेरिया बरियारपुर विधानसभा के अन्तर्गत बभनगामा गाँव में लोगों को संबोधित करते हुये कहा।

देर शाम बभनगामा में आयोजित नुक्कड़ सभा में ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुये धनंजय ने कहा कि बेगूसराय में कन्हैया कुमार आम जनता के विराट-महागठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर खड़े हैं। लोग जाति, धर्म एवं पार्टी से ऊपर उठकर कन्हैया कुमार का समर्थन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अब तो जदयू का केन्द्रीय नेतृत्व भी अप्रत्यक्ष रूप से कन्हैया कुमार के समर्थन में खड़ा हो गया है। गुरुवार को जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता के सी त्यागी ने गिरिराज सिंह के हरे रंग पर बैन करने वाले बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। के सी त्यागी ने कहा है कि गिरिराज सिंह कुछ भी अनाप-शनाप बोलते रहते हैं। चुनाव आयोग को उनके चुनाव लड़ने पर बैन लगा देना चाहिये। त्यागी ने चुनाव आयोग की भी निंदा की एवं कहा कि चुनाव आयोग के दिखाने के दाँत अलग हैं और खाने के अलग।

के सी त्यागी के बयान पर हर्ष जताते हुये अमन समिति के संयोजक एवं आप नेता धनंजय ने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद देते हुये कहा कि जदयू ने थोड़ी देरी तो जरूर की, पर फिर भी समय पर ही असलियत को पहचान गये।

धनंजय ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद नेत्री राबड़ी देवी के उस बयान का भी उल्लेख किया जिसमें उन्होंने गिरिराज सिंह को कालिया नाग कहा था। धनंजय ने कहा कि इस कालिया नाग को कन्हैया कुमार ही विषमुक्त करेंगे।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में गिरिराज सिंह द्वारा मंच से दिये गये साम्प्रदायिक बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये धनंजय ने कहा कि आम जनता के विराट-महागठबंधन के उम्मीदवार कन्हैया कुमार के विपक्ष में खड़े दोनों गठबंधनों के लोग बेगूसराय को साम्प्रदायिक रंग में ढ़ालना चाहते हैं। बैड-मिंटन के खेल में कॉर्क को जिस तरह दोनों तरफ से खूब ऊपर उछाल-उछाल कर जमाया जाता है, उसी प्रकार कन्हैया के विपक्षी गठबंधनों के लोग दोनों तरफ से बयानों को उछाल-उछालकर साम्प्रदायिकता का बैड-गेम जमाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कन्हैया कुमार के रहते हुये बेगूसराय को किसी भी परिस्थिति में साम्प्रदायिकता की आग में झोंकने नहीं दिया जायेगा।

अंत में, धनंजय ने कन्हैया कुमार के पाँच लाख से भी अधिक वोटों से जीत दर्ज करने की उम्मीद जताते हुये सभा में उपस्थित लोगों से भी कन्हैया को समर्थन देने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *