होटल द पनाश ने पौधारोपण कर लिया पर्यावरण संरक्षण का संकल्प .. होटल में ग्राहकों को मिलेगा 10 प्रतिशत की छूट

Reported by piyush dubey

 

पटना : विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर सोमवार को होटल द पनाश व नागेश्वर चैरिटेबल ट्रस्ट के कर्मचारियों ने गाँधी मैदान गेट नंबर – 1 के समीप संयुक्त रूप से दर्जनों पौधे लगाए । पौधारोपण के बाद सभी लोगों ने पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया । इसके पश्चात होटल में पर्यावरण जागरूकता कार्यक्रम को लेकर एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया । प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए होटल के जनरल मैनेजर प्रणव कुमार ने कहा की पृथ्वी दिवस एक वार्षिक आयोजन हैए जिसे 22 अप्रैल को दुनिया भर में पर्यावरण संरक्षण और पृथ्वी को बचाने रखने के लिए आयोजित किया जाता है। पृथ्वी पर रहने वाले तमाम जीव जंतुओं और पेड़-पौधों को बचाने तथा दुनिया भर में पर्यावरण के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लक्ष्य के साथ 22 अप्रैल के दिन पृथ्वी दिवस मनाने की शुरुआत की गई थी। इसकी स्थापना अमेरिकी सीनेटर जेराल्ड नेल्सन ने 1970 में एक पर्यावरण शिक्षा के रूप की थी। अब इसे 192 से अधिक देशों में प्रति वर्ष मनाया जाता है।
उन्होंने कहा की हमारे होटल द्वारा पर्यावरण संरक्षण हेतु लगातार काम किया जाता रहा है और आगे भी जारी रहेगा । पर्यावरण के प्रति जागरूकता लाने के लिए हम कई दिशा में काम कर रहे हैं ।

वहीँ होटल के एफएंडबी मैनेजर मनीष कुमार ने बताया की पृथ्वी दिवस को खास बनाने के लिए हमने अपने होटल में सभी व्यंजनों पर 10 प्रतिशत की छूट दी है ताकि ग्राहक इसका भरपूर फायदा उठा सकें ।
मनीष ने कहा की मानव के लिए यह पृथ्वी ही सबसे सुरक्षित ठिकाना है लेकिन अगर समय रहते इसकी रक्षा के लिए उचित कदम नहीं उठाएं गए तो इसे बचा पाना मुश्किल हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *