IPS प्रशिक्षु के पिटाई से आक्रोशित ग्रामीणों ने EVM तोड़ी ,पुलिस ने की गोलीबारी। ,मतदान रुका

Reported by Amlesh kumar

बिहार के 31 पाटलिपुत्रा संसदीय लोकसभा क्षेत्र के सरकुना गाँव के मतदान केंद्र 101 और 102 पर एक IPS प्रशिक्षु पदाधिकारी अमितेश कुमार द्वारा कुछ निर्दोस ग्रामीणों को बर्बर तरीके से बेवजह पिटाई के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने हमला बोलते हुए ,EVM कोतोड़ कर किया रोड़ेबाजी ,पुलिस ने आत्मरक्षा में चलाई आधा दर्जन राउंड गोली बारी ,मतदान करीब चार घण्टे तक रुका।वहीँ इस घटना के बाद भारी पुलिस कर्मियो। के साथ प्रशासन की टीम पहुचकर फिर से चार घण्टे के बाद मतदान शुरू करवाया ।यह आम चर्चा है की IPS की गैर जरूरी पिटाई ने आज अराजक स्थिति उतपन्न करवा दी ।जिसके विरुद्ध ग्रामीणों ने कड़ी करवाई की माँग किया है ।लोगो का गुस्सा इसकी वजह से फुट पड़ा क्योंकि वेवजह वह् पुलिसिया दबंगई दिखा कर यह मुसीबत जिला प्रशासन के लिए पैदा कर दिया ।

वहीँ दो मतदान कर्मी भी कुछ देर के लिए गायब रहे ।जिसके वजह से कुछ देर के लिए ऐसा लगा की आक्रोशित ग्रामीणों ने उसे अपहरण कर लिया हो लेकिन करीब एओ घण्टे गायब रहने के बाद दोनों मत्तदान कर्मी फिर से वापस मतदान केंद्र पर आ गए ।


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों बूथो पर शांतिपूर्ण ढंग से मतदान चल रहे थे ।लेकिन मतदान प्रक्रिया की काफी धीमे चल रहे होने से ग्रामीणों ने मतदान कर्मीयो से। इसे तेज करने आग्रह करने के साथ कई बार दबाव बनाना चाहा ।जिससे परेशान होकर मतदान कर्मीयो ने इसकी शिकायत ऊपर। के पादधिकारीयो से किया ।इसके सुचना के बाद दलबल के साथ पहुच कर दुल्हिन बाजार ठाणे में पदस्थापित IPS प्रशिक्षु अमितेश कुमार ने बिना सोचे समझे और बेवजह उस रास्ते से उस समय जा रहे एक युवक जियेश कुमार को पकड़कर जम्मकर पिटाई करते हुए उसे अधमरा कर दीया ।जिसकी हालत काफी चिंताजनक बनी हुई है ।साथ ही कई अन्य ग्रामीणों को भी जमकर पिटाई कर दिया ।इससे भड़कते हुए आक्रोशित ग्रामीणों ने मतदान केंद्र परधावा बोलते हुए जमकर रोड बाजी करते हुए दो EVM को बुरी तरह से तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया ।
इस घटना के बाद ग्रामीणों पुलिस के विरुद्ध जमकर हंगामे और नारेब्बाजी किया ।

वहीँ दूसरी ओर इस घटना के बाद वर्तमान विधायक। जयवर्डन यादव ,पूर्व विधायक दिन्नानाथ सिंह यादव ,स्वम मीसा भारती समेत कई राजद के नेताओँ ने सरकुना गाँव पहुँच कर पीड़ित परिजनो से और ग्रामीणों से मिलकर पूरी घटना की जनकारी लेने के बाद मतदान केंद्र का जायजा लेने के बाद मिडिया कर्मियो से बताया की जानबूझकर प्रशासन ने यहाँ की मतदान को बाधित करने की प्रयास किया ।सभी ने प्रशिक्षु IPS अमितेश पर कड़ी करवाई की माँग चुनाव आयोग और राज्य सरकार से किया ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *