पेटीएम के 3 कर्मचारी डाटा चोरी के आरोप में गिरफ्तार, कंपनी के CEO को कर रहे थे ब्लैकमेल

नई दिल्ली: मोबइल वॉलेट सॉल्यूशन देने वाली कंपनी पेटीएम की शिकायत पर पुलिस ने उसके तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है. तीनों कर्मचारियों पर ये आरोप है कि वो कंपनी की अहम जानकारियां चुराकर कंपनी के सीईओ को ब्लैकमेल कर उनसे 20 करोड़ रुपये की मांग कर रहे थे. कंपनी ने सीईओ विजय शेखर शर्मा को जब इन कर्मचारियों ने धमकी दी तो उन्होंने नोएडा पुलिस को रिपोर्ट की जिसके बाद इन तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया.

रिपोर्ट के अनुसार तीनों आरोपी में से एक महिला भी है जो सोनिया धवन है. कहा जा रहा है कि महिला विजय शर्मा की सेक्रेटरी और कंपनी की वाइस प्रेसीडेंट थी. बता दें कि इसी महिला को प्लान का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है. तीनों ने कंपनी के सीईओ को धमकी दी थी कि वो जरूरी डेटा और सूचना को पब्लिक में लीक कर देंगे जिससे कंपनी को काफी नुकसान पहुंच सकता है.

पुलिस के अनुसार तीनों आरोपी में शर्मा की सेक्रेटरी और उसके पति रुपक जैन और एक और पेटीएम कर्मचारी देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया गया है. विजय शर्मा ने बताया कि 20 सितंबर को जब वे जापान में थे, उसी समय उनके पास थाइलैंड के एक नंबर से ब्लैकमेलर का कॉल आया. उसने दावा किया कि विजय शर्मा के निजी डाटा उसके पास हैं. इसके एवज में ब्लैकमेलर ने 20 करोड़ की मांग की.

बता दें कि तीनों को गिरफ्तार कर FIR दर्ज किया जा चुका है. मामले को नोएडा के सेक्टर 20 पुलिस थाने में दर्ज किया गया. जहां तीनों पर अलग अलग केस लगाएं गए हैं. इस मामले में जब पेटीएम से पूछताछ की गई तो पता चला कि तीनों कर्चारी पेटीएम में ही काम करते थे जिसमें एक महिला भी शामिल है. और इन तीनों की गिरफ्तारी तब हुई जब कंपनी ने इनकी शिकायत पुलिस में की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *