छत्तीसगढ़ को पीएम मोदी ने आज करोड़ की सौगात दी, लगभग 7,600 करोड़ रुपये की लागत वाली 10 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया.(PM modi in chhattishgarh)प्रधानमंत्री मोदी विशेष विमान से सुबह लगभग 10.30 बजे रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया.

 

Read more:गुजरात हाई कोर्ट का बड़ा फैसला,राहुल गांधी की सजा रहेगी बरकरार,अब बचे केवल दो विकल्प

 

 

10 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास

पीएम मोदी 750 करोड़ रुपये की लागत से पूरी हुई 103 किलोमीटर लंबी रायपुर-खरियार रोड रेल लाइन के दोहरीकरण और केवटी-अंतागढ़ को जोड़ने वाली 17 किलोमीटर लंबी नयी रेलवे लाइन का भी लोकार्पण किया. प्रधानमंत्री कोरबा में 136 करोड़ रुपये की लागत से बने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आईओसी) के एक एपलीजी बॉटलिंग प्लांट का भी लोकार्पण किया.(PM modi in chhattishgarh)प्रधानमंत्री ने 750 करोड़ रुपये की लागत से पूरी हुई 103 किलोमीटर लंबी रायपुर-खरियार रोड रेल लाइन के दोहरीकरण और केवटी-अंतागढ़ को जोड़ने वाली 17 किलोमीटर लंबी नयी रेलवे लाइन का भी उद्घाटन किया.

 

Read more:अंतागढ़ से रायपुर के बीच चलेगी नई DEMU ट्रेन,PM मोदी व सांसद मोहन मंडावी करेंगे शुभारंभ

 

सड़क हादसे में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि

आज सुबह यहां रैली में आ रहे छत्तीसगढ़ की तीन संतानों की एक बस हादसे में दुःखद मृत्यु हो गई. इस हादसे में कुछ लोग जख्मी भी हुए हैं. जिनका निधन हुआ है मैं उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं और जो लोग जख्मी हुए हैं, उनके इलाज में भी हरसंभव मदद की जा रही है.

 

Read more:सीएम भूपेश बघेल ने कैबिनेट की बैठक में लिया बड़ा निर्णय,5% DA में की बढ़ोतरी

 

छत्तीसगढ़ की विकास यात्रा में आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण – पीएम मोदी

वहीं पीएम मोदी ने अपने सम्बोधन में कहा, ये उपहार छत्तीसगढ़ के लोगों का जीवन आसान बनाने के लिए है, यहां की स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए है. छत्तीसगढ़ की विकास यात्रा में आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण और बहुत बड़ा है. आज छत्तीसगढ़ को 7,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उपहार मिल रहा है. भारत में हम सभी का दशकों पुराना अनुभव यही है कि जहां इंफ्रास्ट्रक्चर कमजोर रहा, वहां विकास भी उतनी ही देरी से पहुंचा. इसलिए आज भारत उन क्षेत्रों में अधिक इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित कर रहा है, जो विकास की दौड़ में पीछे रह गए हैं.

 

 

By Ankit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *