पालीगंज- “PMKVY “के अंतर्गत “एनिमल हेल्थ वर्कर सेंटर “का पूर्व मंत्री रविन्द्र मिश्रा ने किया उद्घाटन

सिटीन्यूज़ लाइव के लिए पालीगंज से अमलेश कुमार की रिपोर्ट

पटना जिले के पालीगंज अनुमंडल मुख्यालय बाजार  के धरहरा मोड़ पेट्रोल पम्प के बगल में “प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना (PMKVY”)के अंतर्गत भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त एक “एनिमल हेल्थ वर्कर सेंटर “का उद्धाटन  बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और  कांग्रेस के वरिष्ठ   नेता रविन्द्र मिश्रा द्वारा रिबन काटकर विधिवत तरीके से  किया गया ।


जानकारी के अनुसार यह केंद्र समाजिक कार्यकर्ता सदुरा गाँव निवासी दिलीप ओझा द्वारा खोली गई है । केंद्र के बारे में जानकारी देते हुए श्री ओझा ने बताया कि इसमें न्यूनतम 8 वी पास या उससे अधिक 18 से 35 वर्ष की उम्र के लोगों को साढ़े तीन माह की निःशुल्क वोकेशनल ट्रेंनिग दी जाएंगी ।साथ ही यह क्षेत्र के लोगों के लिए पशु चिकित्सक बनने का सुनहरा मौका होगा ।इस कोर्स में सभी तरह की जानवरों की सभी प्रकार की बीमारियों और उसका उपचार की ट्रेंनिग देने की व्यवस्था की गई है ।साथ ही इस से सम्बंधित विशेष जानकारी 9931815787 नंबर पर भी प्राप्त की जा सकती है।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि सह उद्घाटन कर्ता रविन्द्र मिश्रा ,भाजपा नेता सह सांसद प्रतिनिधि ब्रीजा प्रसाद सिंह यादव जदयू नेता हेमन्त पटेल , हिंदुस्तान रिपोर्टर विश्वरंजन ओझा ,हनुमन्तेश्वर दयाल सहित कई अन्य मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *