आईआईटी और मेडिकल की तैयारी करने वालों के लिए बेहतर विकल्प होगा प्रजना क्लासेज: पद्मजा रॉय

 

Reported by piyush dubey

 

पटना। आईआईटी और मेडिकल की तैयारी कराने वाली संस्था प्रजना क्लासेज का शुभारंभ रविवार को बोरिंग रोड स्थित नागेश्वर कॉलोनी में किया गया। इंस्टिट्यूट का शुभारंभ मुख्य अतिथि बॉलीवुड अभिनेत्री पद्मजा रॉय, विशिष्ट अतिथि श्री नवनीत निलेन्द्र, राज्य निदेशक, द आर्ट ऑफ लिविंग्स प्रोग्राम्स, बिहार, संस्थान के निदेशक दीपक प्रसाद, अमरजीत कुमार एवं उनके पिता डॉ रामेश्वर प्रसाद, प्रो अवधेश प्रसाद द्वारा संयुक्त रूप से फीता काटकर किया गया। इस अवसर पर उपस्थित मुख्य अतिथि अभिनेत्री पद्मजा रॉय ने कहा की इस संस्थान द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किया गया यह पहल सराहनीय है। यह संस्थान पटना ही नहीं बल्कि पुरे बिहार के छात्रों के लिए फायदेमंद साबित होगा। यहाँ से शिक्षा प्राप्त बच्चे भविष्य में राज्य ही नहीं बल्कि पूरे देश को गौरवान्वित करेंगे।

वहीं अपने संबोधन में विशिष्ट अतिथि श्री नवनीत निलेन्द्र ने कहा की मेरी ओर से इस संस्थान को और उनके पूरी टीम को मेरी शुभकामनाएं जो एक उज्जवल भविष्य और प्रतिभावान प्रतिभाएं विकसित करने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए इससे जुड़े हुए हैं।

मौके पर उपस्थित प्रजना क्लासेज के निदेशक श्री दीपक प्रसाद ने कहा की हमारे संस्थान में आईआईटी, मेडिकल, एनटीएसई, ओलिंपियाड व केभीपीआई कोचिंग के लिए बेस्ट फैकल्टी मौजूद हैं। हमारे फैकल्टी द्वारा पूर्व में बिहार से बहुत ही अच्छा रिजल्ट दिया गया है। शिक्षा के क्षेत्र में नया मील का पत्थर हासिल करने के लिए एक नई दृष्टि के साथ हमारी टीम तैयार है। उन्होंने कहा कि हमारा यह सपना है कि बिहार ही नहीं पूरे भारतवर्ष में बेहतर शिक्षा प्रदान कर एक बेहतर कल का निर्माण करें। एक ऐसा कल जिसमें युवाओं में योग्यता के साथ-साथ मानवीय मूल्यों का अनोखा समन्वय हो।

वहीं अपने संबोधन में निदेशक अमरजीत कुमार ने बताया कि हमने यह तय किया है कि इस वर्ष हम ऐसे 20 मेधावी छात्रों को जिनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है , उनको निःशुल्क पढ़ाएंगे। इसके अलावा जो छात्र हमारे यहां के नामांकन परीक्षा में 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाएंगे, उनको हम 100 प्रतिशत की छात्रवृत्ति प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा की हमारे संस्थान में फ्रेशर्स, फाउंडेशन, टारगेट, एचीवर, एचीवर प्लस आदि कोर्सेज संचालित किये जाएंगे। एसी क्लासरूम, बेहतरीन इंफ्रास्ट्रक्चर, हॉस्टल, ट्रांसपोर्ट आदि से परिपूर्ण इस संस्थान में बच्चों को खुशनुमा वातावरण में पढ़ने का अवसर मिलेगा। अमरजीत ने बताया की हमारा मुख्य उद्देश्य बिहार के बच्चों को अच्छी शिक्षा उपलब्ध करना है ताकि उनका पलायन कोटा, दिल्ली आदि शहरों की ओर ना हो। हमारे संस्थान द्वारा बच्चों को समय-समय पर स्टडी मटेरियल, टेस्ट, डाउट सेशन, अकेडमिक कॉउंसलिंग, सेट्स, रैंकर्स ग्रुप आदि मुहैया कराई जाएगी। साथ ही पैरेंट-टीचर्स मीट भी आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा की इक्छुक छात्र-छात्राएं आज से नामांकन दाखिल करा सकते हैं क्योकि सीट निर्धारित हैं। अधिक जानकारी के लिए छात्र हमारे कॉर्पोरेट ऑफिस में संपर्क कर सकते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *