पटना-जन आकांक्षा रैली में बोले राहुल गांधी सत्ता में आए तो किसानों का होगा कर्ज माफ।

सिटी न्यूज़ लाइव डेस्क

पटना के गांधी मैदान में आयोजित जन आकांक्षा रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि अगर केंद्र में उनकी सरकार आई तो छत्तीसगढ़ राजस्थान और मध्य प्रदेश के किसानों की तरह बिहार के भी किसानों के कर्ज माफ कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जैसे हमने छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में किसानों का कर्ज माफ किया है, ठीक उसी तरह बिहार में सरकार आने पर हम किसानों की कर्जमाफी करेंगे।

राहुल गांधी ने मंच से एक ओर बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि केंद्र में अगर कांग्रेस पार्टी की सरकार आई तो पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिया जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने मंच से पूछा कि मोदी जी बताइए कि आपने पटना विश्वविद्यालय के लिए क्या किया है। उन्होंने कहा कि वे बताएं कि बिहार के युवाओं के लिए आपने क्या किया। जब बिहार के युवाओं से सवाल पूछा जाता है तो युवा कहते हैं कि मोदी जी ने रोजगार नहीं दिया।
राहुल गांधी ने कहा कि देश की जनता मोदी को हटाने जा रही है। मोदी सरकार उद्योगपतियों को हजारों करोड़ रुपये देती है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार किसानों को प्रतिदिन 17 रुपये देने का ऐलान करती है और पीएम मोदी संसद में बैठकर मेज थपथपाते हैं।


रैली को राहुल गांधी के अलावे कांग्रेस शासित मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और राजस्थान के मुख्यमंत्रियोंंं के साथ  तेजस्वी यादव,जीतन राम मांझी , शरद यादव ,मुकेश सहनी समेत महागठबंधन के अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया।

रैली में लाखों लोगों की भीड़ देखी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *