दो मोटरसाइकल सवार की आमने-सामने भीष्ण टक्कर,दो युवकों की हुई मौत, एक जख्मी

Reported by Amlesh kumar paliganj

पटना जिले के पालीगंज -अनुमण्डल मुख्यालय थाने क्षेत्र के स्टेट हाइवे -69 के पाली -रानीतलाब मार्ग पर मिल्की गाँव के पास दो मोटरसाइकल सवार की आमने सामने भीष्ण टक्कर हो गई। इस दुर्घटना मे दो युवकों की घटना स्थल पर ही हो गई। जबकि एक युवक गम्भीर रूप से जख्मी हो गया। जिसे ईलाज के लिए पटना PMCH अस्पताल मे भर्ती किया गया है।
इस घटना के बाद आक्रोशित परिजनों ने पाँच लाख रूपए जिला प्रशासन द्वारा आपदा प्रबन्धन से मिलने वाले मुवावजे की मांग करते हुए पाली – रानीतलाब मार्ग को एक घन्टे तक जाम कर प्रदर्शन किया। वही इस घटना की सूचना के बाद स्थानीय थाने की पुलिस घटना स्थल पर पहुँच कर किसी तरह से आक्रोशित लोगो को उचित सरकारी मिलने वाले मुवावजे की आश्वाशन देते हुए समझा बुझाकर सड़क जाम हटवाया और शव को अपने कब्जे मे लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए अनुमण्डल अस्पताल पालीगंज भेज दिया।
जानकारी के अनुसार एक युवक पालीगंज थाने के फतेहपुर गाँव के हरेश पासवान के २२ वर्षीय पुत्र गोपाल पासवान और दूसरे युवक रानीतलाब थाने क्षेत्र के धाना गाँव निवासी वकील यादव के 19 वर्षीय पुत्र मुकेश कुमार अपने साथी पिंटू कुमार के साथ दोनों मोटरसाइकल से विपरीत दिशा से जा रहे थे की इसी बीच दोनों की आमने -सामने भीष्ण टक्कर हो गई। इस हादसे मे दोनों की आपस मे भीष्ण टक्कर होने से घटना स्थल पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य युवक धाना गाँव के ही राजकिशोर यादव के पुत्र पिंटू कुमार मुकेश कुमार के साथ जा रहा था वो भी गम्भीर रूप से जख्मी हो गया। जिसकी ईलाज के लिए तत्काल अनुमण्डल अस्पताल लाया गया।जहां डाक्टरो ने प्राथमिक ईलाज के बाद गम्भीर रूप से जख्मी युवक को बेहतर ईलाज के लिए PMCH भेज दिया।जहां उसकी ईलाज किया जा रहा है। जिसकी हालत चिंताजनक बताई जा रही है।वही दोनों मोटरसाइकिल सवार युवक हेलमेट नही पहने हुए थे साथ ही दोनों काफी तेजगति से जा रहे थे वो भी इसमे से एक युवक गलत दिशा मे जा रहा था जिसके चलते ये दुर्घटना घटित हुई, काश दोनों युवक अगर हेलमेट पहने हुए होते तो जान बच सकती थी। लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था।
इस दुःखद हृदय विदारक घटना के सूचना के बाद दोनों युवक के परिजनों को जैसे ही इसकी सूचना मिली इससे परिजनों के बीच कोहराम मच गया। दोनों युवकों के परिजनों के साथ आसपास के कई गाँवों सेंकडो लोगों की भीड़ देखने के लिए ताता लग गया।
वही दोनों युवकों के परिजनों को 20-20 हजार परिवारिक योजना के अंतर्गत मिलने बीडीओ द्वारा सहायता राशि को तत्काल प्रदान किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *